मीआईविश्वासकेक्रीरपरिसंदेशदेताहै

बोलें सुरक्षित रहें - एनएसपीसीसी बाल सुरक्षा अभियान

प्रकाशित किया गया04-सितंबर-18

क्या आपके स्कूल को एनएसपीसीसी की ओर से दौरा मिला है, जिसमें बच्चों को जोखिम या खतरे में महसूस होने पर मदद लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया है? दान 'बोलो। सुरक्षित रहें।'कार्यक्रम मुफ़्त है!

अप्रैल 2011 के बाद से इस अभियान में विशेष रूप से प्रशिक्षित सुरक्षा स्वयंसेवकों द्वारा यूके के 80% प्राथमिक स्कूलों का दौरा देखा गया है। अकेले 2017/8 में, एनएसपीसीसी की स्कूल सेवा ने लगभग 1.8 मिलियन बच्चों से बात की, कॉर्नवाल से आइल ऑफ ऑर्कनी, स्कॉटलैंड के स्थानों में।

टीम शेष 20% स्कूलों को मुफ्त यात्रा के लिए साइन अप करते हुए देखना चाहती है, जिसके वे हकदार हैं!यह कार्यक्रमछात्रों को दुर्व्यवहार या उपेक्षा से पीड़ित होने से रोकने में मदद करने के लिए यूके के शीर्ष बच्चों के धर्मार्थ द्वारा डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि वे एक मजेदार और उम्र-उपयुक्त तरीके से महत्वपूर्ण बाल संरक्षण संदेश देते हैं।

टॉम हल द्वारा फोटो

पांच में से एक बच्चे को किसी न किसी रूप में दुर्व्यवहार या उपेक्षा का सामना करना पड़ा है। ' बोलो। सुरक्षित रहें ' कार्यक्रम अपने अच्छे काम को जारी रखता है, अधिक स्कूल यात्राओं के साथ, और इस सप्ताह एक नया राष्ट्रव्यापी टीवी विज्ञापन अभियान शुरू होने के साथ। टॉपमार्क्स का मानना ​​है कि यह हमारे युवाओं का समर्थन करने के लिए एक महान अभियान है, इसलिए वे दुर्व्यवहार के विभिन्न रूपों को समझते हैं, संकेतों को पहचानते हैं और अपनी सुरक्षा करना जानते हैं। एनएसपीसीसी स्कूल सर्विस के प्रमुख कैरन स्क्विलिनो कहते हैं: "हमें अपने 'स्पीक आउट' पर गर्व है। सुरक्षित रहें।' कार्यक्रम और विश्वास है कि यह प्राथमिक स्कूल के बच्चों के जीवन में व्यापक बदलाव ला सकता है जो हम पूरे ब्रिटेन में देखते हैं।"

'बोलना। सुरक्षित रहें।' कार्यक्रम पाठ्यचर्या से सीधे जुड़ता है, स्कूलों को उनकी वैधानिक सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है। 5-11 आयु वर्ग के बच्चों के लिए असेंबली आयोजित की जाती हैं, इसके बाद 5/6 (इंग्लैंड और वेल्स) और पी 6/7 (स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड) के लिए एक घंटे की कक्षा कार्यशाला होती है। वेल्स में विधानसभाओं को द्विभाषी रूप से वितरित करने का विकल्प है, और कार्यक्रम का एक अनुकूलित संस्करण विशेष शिक्षा की जरूरत वाले बच्चों के लिए उपलब्ध है। साथ ही, एनएसपीसीसी उनकी यात्रा के बाद के हफ्तों में सीखने को एम्बेड करने में मदद करने के लिए विशेषज्ञ संसाधन, पाठ योजना और प्रशिक्षण प्रदान करता है।

टॉम हल द्वारा फोटो

तो देर न करें - यह सुनिश्चित करने के लिए लिंक पर क्लिक करें कि आपके प्राथमिक विद्यालय को ' बोलो। सुरक्षित रहें।' सत्र। अपने स्कूल में टीम का स्वागत करने के लिए एक तिथि निर्धारित करें! आप बच्चों की सुरक्षा के लिए एनएसपीसीसी के प्रशिक्षण संसाधनों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैंयहां.