ऑस्ट्रेलियाविरुद्धतिरछीपूर्वावलोकन

रूट्स एंड शूट्स के साथ पर्यावरण के अनुकूल बनें

प्रकाशित किया गया08-जून-18

यह महत्वपूर्ण है कि हम पृथ्वी ग्रह को बचाने के लिए और अधिक प्रयास करें, और एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक का मुद्दा एक गर्म विषय है। Topmarks को Jane Goodall's का शिक्षा कार्यक्रम पसंद आ रहा हैरूट्स एंड शूट्स साइट, पर्यावरण जागरूकता बढ़ाने में मदद करना।

जड़ें और अंकुरयूके में जेन गुडॉल संस्थान द्वारा स्थापित एक कार्यक्रम है, जो जेन के संस्थापक सिद्धांतों और दृष्टि द्वारा निर्देशित है।एक प्रसिद्ध प्राइमेटोलॉजिस्ट, पर्यावरणविद् और मानवतावादी, जेनका विश्वास युवाओं में प्रेरणा, शिक्षा और आशा जगाना है ताकि वे वास्तविक बदलाव ला सकें।

रूट्स एंड शूट्स योजना वास्तव में लचीली और मजेदार है, इसलिए कोई भी - बच्चे, किशोर, शिक्षक, माता-पिता और क्लब के नेता - युवा लोगों को सकारात्मक पर्यावरणीय परिवर्तन करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक साथ आ सकते हैं। यह वही है जो दुनिया को चाहिए!रूट्स एंड शूट्स कैसे काम करता है, इसके बारे में यहां पढ़ें.

परियोजनाओं के लिए बहुत सारे विचार हैं, जिनमें से कई को विभिन्न आयु समूहों के अनुरूप आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है। साथ ही, हमने पाया कि कई पाठ्यचर्या से जुड़े हुए हैं, इसलिए आपकी शिक्षण योजनाओं में आसानी से फिट हो सकते हैं। पानाबहुत सारे डाउनलोड करने योग्य संसाधनसाइट पर शिक्षक नोट्स सहित, साथ ही साथ अपडेटअन्य समूहअपनी परियोजनाओं के बारे में, अपनी कल्पना को उछालना सुनिश्चित करें।

हमारे आस-पास की दुनिया की देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है, और इसे कम करने, पुन: उपयोग करने और रीसायकल करने के तरीके के बारे में सीखने का 'मिशन पॉसिबल' शुरू करने के लिए एक आदर्श जगह है। सिंगल-यूज प्लास्टिक एक ऐसी चीज है जिससे हम सभी को बचना चाहिए, तो क्यों न आप इस बारे में एक परियोजना तैयार करें कि आप अपने स्कूल और उसके स्थानीय समुदाय में वास्तविक और सकारात्मक अंतर को कैसे प्रभावित कर सकते हैं?यहां गतिविधियों की जांच करें.

तीन विचार टॉपमार्क वास्तव में प्यार करते हैं:

  • प्लास्टिक बैग के प्रयोग से बचें, इसके बजाय खरीदारी करने के लिए अपने स्वयं के कपड़े के टोटे डिजाइन और सजाने के द्वारा
  • एक कूड़े उठाओअपने स्थानीय क्षेत्र में, एकत्र किए गए कचरे के प्रकारों पर चार्ट बनाना, और हमारे महासागरों सहित, पौधों, जानवरों और मनुष्यों पर, निकट और दूर, दोनों पर कचरे के प्रभाव पर चर्चा करना।
  • एक स्कूल-व्यापी अभियान का आयोजन करेंबच्चों को पत्र लिखने के लिए स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं से प्लास्टिक के उपयोग में कटौती करने के लिए कहना, यह सुनिश्चित करना कि हर कोई इमारत के चारों ओर रीसाइक्लिंग डिब्बे का उपयोग करे, और इसके अलावा!

सुनिश्चित करें कि आपका स्कूल या समूह हैरूट्स एंड शूट्स . में पंजीकृत आज, और मस्ती में शामिल हों। साथ ही, इस बात का विवरण दर्ज करें कि कैसे आपकी परियोजना आपके स्थानीय पर्यावरण और समुदाय में स्थानीय अंतर ला रही है। सभी राइटअप पर विचार किया जाएगा aरूट्स एंड शूट्स अवार्ड, जिसमें पुरस्कार और आपके और आपके विद्यार्थियों के लिए स्वयं डॉ. जेन गुडॉल से मिलने का अवसर शामिल है।

साइट पर सभी संसाधन मुफ़्त हैं, लेकिन रूट्स एंड शूट्स एक धर्मार्थ उद्यम है, इसलिए इसे इस तरह से चलाने के लिए दान कृतज्ञतापूर्वक प्राप्त किया जाता है।