बाजिगारटेलिग्रामलिंक

ब्रिटेन में वसंत और सूर्य ग्रहण का पहला दिन

प्रकाशित किया गया20-मार्च-15

आज, 20 मार्च 2015 उन दुर्लभ दिनों में से एक है, जहाँ कई खगोलीय घटनाएँ घटित होती हैं। यह न केवल वसंत विषुव है, वसंत का पहला दिन, वह तारीख जब दिन और रात के घंटे समान होते हैं, बल्कि सूर्य ग्रहण और सुपरमून भी होता है।

हमारीस्प्रिंग . के बारे में प्राथमिक आयु के बच्चों के लिए विशेषता वसंत विषुव की व्याख्या करती है और ऐसा क्यों होता है। यह विशेष रूप से 5-7 वर्ष के बच्चों या 7-11 वर्ष के बच्चों के लिए दो कठिनाई स्तरों पर लिखा जाता है।

इसके अलावा, चूंकि वसंत विषुव एक खगोलीय घटना है, यह अलग-अलग दिनों में हो सकता है। हमने इसे ध्यान में रखा है ताकि आपको सही तारीख देने के लिए हमारी सुविधा हर साल स्वचालित रूप से अपडेट हो जाए। खगोलीय विवरण के साथ-साथ हम वसंत ऋतु की भौतिक विशेषताओं जैसे पौधों की वृद्धि, पशु शिशुओं, मौसम और बहुत कुछ की व्याख्या करते हैं।

सूर्य ग्रहण पूरे यूरोप में हो रहा है और इसे घर में बने पिनहोल कैमरे से सूर्य से दूर मुख करके देखा जा सकता है। स्काईगेजर को सीधे धूप के चश्मे के साथ भी सीधे सूर्य की ओर नहीं देखना चाहिए क्योंकि इससे अंधापन हो सकता है। सूर्य ग्रहण के बारे में पता लगाने के लिए एक अच्छा संदर्भ उपकरण DKfindout है! जिसमें एक उत्कृष्टइंटरेक्टिव आरेख.

आज होने वाली तीसरी खगोलीय घटना सुपरमून है जो उस समय को दिया गया शब्द है जब चंद्रमा पृथ्वी के निकटतम बिंदु पर परिक्रमा करता है। आइए हम एक स्पष्ट रात की आशा करें ताकि हम देख सकें कि चंद्रमा आमतौर पर उससे बड़ा दिखता है।